• 12:50 pm
news-details
दुनिया

ऐसा है कानून : कही माँ के सामने सेक्स जरुरी तो कहीं वर्जिन लड़कियां नहीं कर सकती शादी

कोलकाता टाइम्स 

दुनिया के कई देशों में आपको अजीबो गरीब कानून व्‍यवस्‍था के बारे में अपने जरूर सुना होगा। लेकिन आप जानकर हैरान होंगे कि कई देशों में सेक्‍स को लेकर कड़े भी कानून बने हुए है। इन कानूनों को बनाने की पीछे वजह चाहे कुछ भी रही हो लेकिन आपको इन कानूनों के बारे में जानकर आश्‍चर्य तो होगा ही साथ ही आप हंसी भी नहीं रोक पाएंगे। लेकिन यकिन मानिए आप अपनी हंसी भी नहीं रोक पाएंगे।

बुडापेस्‍ट :  यहां की सरकार ने इस राजधानी में रात को बत्‍ती जलाकर सेक्‍स करने में पाबंदी लगा रखी है। हो सकता है कि सरकार इस कानून के जरिए बिजली बचा रही हो या कुछ आसामजिक तत्‍व जो रात में लोगों के घरों में तांक झांक करते है उन पर अंकुश लगाना चाहती हो।

कोलम्बिया : कोलम्बिया के कैली में एक सेक्स कानून के तहत कोई भी महिला केवल अपने पति के साथ ही सेक्स कर सकती है। इतना ही नहीं पहली बार सेक्स के दौरान उसकी मां का उस जगह पर उपस्थित होना अनिवार्य है।

बोलीविया : बोलीविया में स्थित सांताक्रूज का एक सेक्स कानून ऎसा है जिसमें किसी भी पुरूष को किसी भी महिला और उसकी बेटी के साथ एक साथ सेक्स करने की इजाजत है।

हांगकांग : हांगकांग में पत्‍नी को दगा देने की सजा मौत हो सकती है। वो भी पत्‍नी खुद चाहे तो अपने पति को जान से मार सकती है। हैं ना हैरतअंगेज कानून ! अगर कोई भी पत्नी अपने पति को रंगे हाथो किसी दूसरी लड़की के साथ पकड़ती है तो उसे कानून की तरफ से वो अपने पति और उस लड़की को जान से मारने की कानूनी हक रखती है।

गुआम : गुआम में एक अजीब कानून के अनुसार दो आदमियों को ऎसी नौकरी दी गई है जिसमें उन्हें जवान और कुंवारी लडकियों के साथ सेक्स करना होता है। क्योंकि इस क्षेत्र में वर्जिन लड़कियों से शादी करने की इजाजत नहीं है।

इंडोनेशिया : इंडोनेशिया का यह कानून तो बहुत ही हंसाने और चौंकाने वाला है जिसमें मास्टरबेशन करना एक दंडनीय अपराध है।

वाशिगंटन डीसी : यहां अपने पार्टनर के साथ अलग-अलग पोजिशन में सेक्‍स करना अपराध है। सिर्फ मिशिनरी पोजिशन को लीगल माना जाता है।

बहरीन : यहां के डॉक्टर कानूनी तौर पर ही महिला के जननांगों की जांच कर सकते हैं।

लेबनान : यहां का ऎसा कानून जिसमें किसी भी पुरूष को पशुओं के साथ सेक्स करने की इजाजत दी जाती है। लेकिन वह ऎसा केवल मादा पशु के साथ कर सकते हैं। लेकिन अगर वह किसी नर पशु के साथ ऎसा करते पकडे़ जाते हैं तो उन्हें मौत की सजा सुना दी जाती है।

दुबई : दुबई के बीच बहुत ही खूबसूरत है यहां लाखों पर्यटक हर साल घूमने आते है। यहां बीच पर लवमेकिंग करना पर्यटकों के लिए भारी पड़ सकता है। जहां कई कपल दुनिया के कोनों में बीच में खुले आम लवमेकिंग करते हुए नजर आ जाते है। वहीं दुबई में गाल पर हल्‍की सी किस करने पर भी जेल की हवा खानी पड़ सकती है। दुबई बीच पर अपने पार्टनर के साथ गले मिलना या हाथो में हाथ डालकर घूमना भी अपराध की नजर से देखा जाता है।

स्‍पेन : स्‍पेन अपनी खूबसूरती के लिए जाना जाता है। लेकिन यहां पब्लिकली सेक्‍स करने पर पाबंदी है। यहां बीच में खुलेआम सेक्‍स करना बड़ा अपराध माना जाता है। स्‍पेन में अगर कोई प्रेमी जोड़ा बीच में सेक्‍स करता हुआ पकड़ा गया तो उसे जुर्माने के तौर पर कम से कम 90 हजार डॉलर भरना होगा।

लीवरपुल, इंग्‍लैंड : इंग्लैंड के लीवरपुल में बिजनस बढ़ाने का अनोखा तरीका ढूंढा है। यहां ट्रोपिकल फिश स्टोर में लीगल तौर पर टॉपलेस लड़कियों को ही शॉपकीपर बनाया जाता है।


 
मध्‍य पूर्वी देश : मध्य पूर्वी देशों में इस्लामिक कानून के तहत अगर कोई भी शख्स किसी भेड़ के साथ सेक्स करता है तो वह कभी उसे खा नहीं सकता।

मिशिगन : यहां गाड़ी में सेक्‍स करना अपराध है। अगर कपल अपने खुद के पार्किंग प्‍लेस में कार में सेक्‍स करते है तो वो दंडनीय नहीं है।

फ्लोरिडा : यहां पुरुष अपनी बीबी के स्‍तन पर किस नहीं कर सकता है। इसके अलावा यहां ओरल सेक्‍स को भी अवैध सेक्‍स का दर्जा दिया गया है।

You can share this post!

Comments

Leave Comments