• 08:01 pm
news-details
भारत

मिलकर मनायें होली का पर्व

होली का पर्व हमको आपसी भाईचारे का संदेश देता है , इस पर्व पर हमको आपस के मतभेद भुलाकर गले लगना चाहिये । उक्त वक्तव्य पलवल के प्रमुख समाजसेवी डॉ. दिनेश शर्मा घर्रोट ने आज सर्व कल्याण सेवा समिति द्वारा मेथिल धर्मशाला में आयोजित होली मिलन समारोह में प्रकट किये । 

डॉ. शर्मा ने अपने सम्बोधन में कहा कि आज महिला दिवस है और कार्यक्रम में महिलाओं की उपस्तिथि क़ाबिले तारीफ़ है ।जिस घर में महिलाओं का सम्मान होता है वो घर स्वर्ग के समान होता है । 

डॉ. ने कहा कि आज महिला पुरुष से कहीं भी पीछे नहीं है ।चाहे कमाई का फ़ील्ड हो या फिर शिक्षा हो , महिलाएँ पुरुष के साथ कंधे से कंधा मिलाकर देश की तरक़्क़ी में अपना योगदान दे रही हैं ।

   उन्होंने कहा कि आज भी कुछ परिवार ऐसे हैं जो कि बहन - बेटीयों को घर की चार दिवारी में क़ैद करके मात्र घरेलू काम करने तक ही सीमित रखते हैं । जबकि अब जमाना बदल चुका है , ऐसे लोगों को अपनी सोच बदलनी होगी तभी हम समान समाज का निर्माण कर सकते हैं । 

   कार्यक्रम में बच्चों ने सांस्क्र्तीक भजन और होली के गीत गाकर सबको मंत्रमुग्ध कर दिया । अतिथि ने बच्चों को सम्मान में शील्ड भेंट किये ।अंत में कार्यक्रम के आयोजकों ने अतिथिगणो का स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया । 

इस अवसर पर पूर्व मंत्री और हैफ़ेड के चैयरमैन सुभाष कत्याल की धर्मपत्नी श्रीमति आशा कत्याल , भारतीय कृषक समाज के नेता अजित तेवतिया मुख्य रूप से मोज़ूद थे ।

You can share this post!

Comments

Leave Comments