• 01:26 am
news-details
पंजाब-हरियाणा

एनबीएस मीडिया ग्रुप ने ग्रामीणों संग केएमपी एक्सप्रेस वे पर गरीबों को खिलाया भोजन


पलवल, 2 अप्रैल (सुन्दर कुंडु) : विश्व भर में आई कोरोना नामक महामारी के चलते आये आपातकाल में हर नागरिक एक दूसरे की मदद करते हुए मानवता का अनूठा परिचय दे रहा है।सरकार और प्रशासन के अलावा समाज की मानवता भी इस विकट विषम परिस्तिथियों में इस अद्रश्य दानव से लड़ने में किसी ढाल की तरह अपनी भूमिका निभा रही है। कोरोना जो आज पूरी दुनिया में ख़ौप का दूसरा नाम बन चुका है,जिसकी दहशत से इंसानी वजूद कांप उठा है। जिसने समाज को एक फासले पर रहने को मजबूर कर दिया है। जिसकी वजह से दुनिया के कई विकसित देशों में लोगों की रोजी रोजगार पर संकट आ गया है। ऐसे विपरीत हालातों में इंसानियत की भी परख हो रही है। लेकिन सरकार और प्रशासन के अलावा समाज के लोग भी इस विपरीत परिस्तिथियों मैं जरूरतमंदों की मदद में बढ़चढ़ कर हिस्सा ले रहे है। ऐसी सैकड़ों तस्वीरें मीडिया और सोशल मीडिया पर देखी जा सकती है जिसमें इंसान इंसान की मदद करता नजर आ रहा है। ऐसे में न्यू ब्राइट स्टार मीडिया ग्रुप के पलवल जिला संवाददाता सुन्दर कुंडु के साथ गांव कैराका के युवाओं ने गरीबों की मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाए। और कुंडली मानेसर पलवल एक्सप्रेस वे पर गरीब और जरुएतमन्दों को खाना खिलाया। इस अवसर पर ग्रामीणों में मुकेश कुमार,भीमसिंह,नवीन ,अमित भारद्वाज,नितेश, निरंजन के अलावा दर्जनों युवाओं ने इस पुण्य काम में हाथ बढ़ाया।
क्या कहना है ग्रामीणों का:-
गांव कैराका निवासी मुकेश कुमार ने कहा कि आज हमारा देश ही नही बल्कि समूचा विश्व कोरोना नामक महामारी से झूझ रहा है। इसमें अभी लोगों का फर्ज बनता है कि हम सब आगे बढ़कर एक दूसरे की मदद करें ताकि इस भयंकर महामारी को जड़ से खत्म किया जा सके।उन्होंने बताया कि केएमपी एक्सप्रेसवे से गुजरने वाले गरीबों ने उन्हें बताया कि उन्हें कई रोज खाना खाये हो गए है।

पलवल में हर स्तर पर हो रही है जरूरतमन्दों की मदद:
पलवल में हर स्तर पर लोग एक दूसरे की मदद के लिए आगे आ रहे है। उदाहरण के तौर पर किसी ने अपनी डेरी से गरीब शिशुओं के लिए मुफ्त में दूध देने की पेशकश की है तो कुछ युवाओं ने किसी भी जरूरतमंद वस्तु की जरूरत के लिए उनकी सूचना उनके फ़ोन नम्बर पर देने के लिए सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों से अपील की हुई है ताकि गरीब की किसी भी मदद को पूरा किया जा सके। इतना ही नही आम जनमानस और समाजसेवियों के अलावा राजनैतिक लोग भी इस आपातकाल में अपने स्तर पर हरसम्भव मदद कर रहे है।इसी का उदाहरण पेश कर रहे है पलवल से सीनियर कांग्रेसी नेता और पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के समधी करण सिंह दलाल जो रोज शहर की कालोनियों और मोहल्लों में जाकर सेनेटाइजर और हाइजेनिक साबुन वितरित कर रहे है और अपने आवास पर हर दिन गरीब और जरूरतमन्दों को भोजन खिला रहे है।साथ ही उनकी हर जरूरत को भी पूरा कर रहे है।

You can share this post!

Comments

Leave Comments