• 10:37 am
news-details
पंजाब-हरियाणा

मुख्य सचिव केशनी आंनद ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से दिए आवश्यक दिशा निर्देश

पलवल, 04 अपैल (सुन्दर कुंडु) : हरियाणा की मुख्य सचिव केशनी आनंद अरोड़ा ने शुक्रवार को वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से हरियाणाा के सभी अतिरिक्त उपायुक्तों व जिला अग्रणी बैंक प्रबंधकों को प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत कोविड-19 राहत के संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। 
वित्त विभाग हरियाणा के अतिरिक्त मुख्य सचिव टीवीएसएन प्रसाद ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत निर्धारित राशि खातों में निर्धारित शैडयूल अनुसार जमा करवाने, एटीएम में पर्याप्त मात्रा में कैश रखने, सेनिटाईज करने, सेनिटाईजर रखने के आदेश दिए। वीडियो कांफ्रेंस के दौरान अतिरिक्त उपायुक्त वत्सल वशिष्ठ तथा जिला अग्रणी बैंक प्रबंधक बी.बी. बंसल सहित अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।
वीडियो कांफ्रेंस के पश्चात अतिरिक्त उपायुक्त वत्सल वशिष्ठï ने कहा कि सभी बैंक अधिकारी मुख्य सचिव के आदेशों की पालना करना सुनिश्चित करेंगे। सभी बैंक अधिकारी अपने-अपने बैंकों व एटीएम मशीनों पर सोशल डिस्टैंस को बनाए रखना सुनिश्चित करेंगे। 
उन्होंने जिलावासियों से आह्वान किया कि अगर किसी उपभोक्ता को बैंकों से सम्बन्धित कोई समस्या है तो वह हेल्पलाईन नम्बर 1950 पर सम्पर्क कर सकता है। 
उल्लेखनीय है कि आगामी तीन महीनों तक महिलाओं के जनधन खातों में 500 रुपये प्रति माह के हिसाब से प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत पैसा जमा करवाया जा रहा है। जो लोग इस राशि को खाते से निकलवाना चाहते है वे अपने बैंक खाते के अंतिम अंक के लिए निर्धारित की गई तिथि पर अपनी पासबुक सहित बैंक जाकर यह राशि निकलवा सकते हैं। 4 अप्रैल को वह उपभोक्ता राशि निकलवा सकता है जिसके खाते का अंतिम अंक 2 और 3 है। इसी प्रकार 7 अप्रैल को 4 और 5 अंतिम अंक वाले, 8 अप्रैल को 6 और 7 अंतिम अंक वाले एवं 9 अप्रैल को 8 और 9 अंतिम अंक वाले बैंक खाता धारक राशि निकलवा सकते हैं। इसके अतिरिक्त 5, 6, 11, 12 तथा 14 अप्रैल 2020 को बैक का अवकाश रहेगा। इस संबंध में आवश्यक प्रचार सुनिश्चित करने तथा पुलिस विभाग यह सुनिश्चित करें कि बैंक कर्मचारी को इस दौरान कोई समस्या न आए।
 

You can share this post!

Comments

Leave Comments