• 11:16 am
news-details
पंजाब-हरियाणा

सामाजिक दूरी की पालना करते हुए जेजेपी ने प्रदेशभर में मनाई ताऊ की पुण्यतिथि

-जेजेपी कार्यकर्ताओं ने कोरोना महामारी में जरूरतमंदों की सहायता का लिया प्रण  

- विपदा के समय में प्रत्येक जरूरतमंदों तक आवश्यक समान पहुंचाएं कार्यकर्ता-डॉ. अजय चौटाला 

जननायक जनता पार्टी ने प्रदेशभर में आज जननायक स्व. चौधरी देवीलाल जी की पुण्यतिथि पूर्ण श्रद्धाभाव से मनाई। पार्टी के वरिष्ठ नेताओं समेत सभी पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने कोरोना वायरस के मद्देनजर सामाजिक दूरियों की पालना करते हुए गरीब, किसान वर्ग के मसीहा ताऊ देवीलाल को याद करते हुए उन्हें अपने घर में ही रहकर नमन किया और प्रण लिया कि वे लॉकडाउन तक जरूरतमंदों की ज्यादा से ज्यादा सहायता करके ताऊ को सच्ची श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे। इनके अलावा प्रदेशभर में जगह-जगह स्थापित ताऊ देवीलाल की प्रतीमाओं पर कोरोना महामारी के मद्देनजर एहतियात बररतते हुए तीन या चार की संख्या में ही पार्टी के नेताओं ने पहुंचकर साफ-सफाई की व उनकी प्रतिमाओं पर माल्यार्पण और पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। 

जेजेपी संस्थापक डॉ. अजय सिंह चौटाला ने सिरसा में बरनाला रोड स्थित चौटाला हाउस के समक्ष चौधरी देवीलाल पार्क में ताऊ देवीलाल की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया और उन्हें पुष्प अर्पित करते हुए उन्हें नमन किया। उन्होंने कहा कि जननायक चौ. देवीलाल हमेशा गरीब, किसान, मजदूर व जरूरतमंद लोगों को समृद्धशाली बनाने की विचारधारा वाले जननायक थे। इसलिए इस विचारधारा और सिद्धांत की प्रतिपालना की जानी चाहिए और उनके विचारों को जन-जन तक प्रचारित करने का प्रयास जारी रखा जाना चाहिए।

डॉ. अजय सिंह चौटाला ने कहा कि इन दिनों पूरे विश्व में कोरोना महामारी का संकट छाया है और इससे बचने के लिए आवश्यक है कि सरकारी हिदायतों की पूरी पालना करते हुए लोगों को अपने घरों में ही रहना चाहिए। उन्होंने जेजेपी के सभी पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं से विपदा के समय प्रत्येक जरूरतमंदों तक आवश्यक समान पहुंचाने का आह्वान किया। उन्होंने बताया कि पार्टी की तरफ से पहले से ही जेजेपी नेता दिग्विजय सिंह चौटाला के नेतृत्व में सभी जिलों में हेल्पलाइन नंबर्स जारी करते हुए अब तक हजारों जरूरतमंद लोगों तक मदद पुहंचाई जा चुकी है और आगे भी पार्टी के तमाम पदाधिकारी व कार्यकर्ता हरसंभव मदद के लिए तैयार है। 

प्रदेश के उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने चंडीगढ़ में अपने आवास पर स्थित कार्यालय में पूर्व उप-प्रधानमंत्री स्वर्गीय चौधरी देवीलाल को उनकी पुण्यतिथि पर श्रद्धासुमन अर्पित किए। उन्होंने कहा कि ताऊ देवीलाल ने कभी जात-पात पर विश्वास ना करते हुए आदमी को सिर्फ एक इंसान के रूप में देखा। दुष्यंत चौटाला ने आगे कहा कि इसी तरह उन्होंने हमेशा पैसा, पद, ऐशो-आराम को परे रखते हुए सिर्फ गरीब, मजदूर, किसान के हकों की लड़ाई लड़ी और हमेशा लोगों के लिए प्यार और सम्मान देखा।

जेजेपी प्रदेशाध्यक्ष सरदार निशान सिंह ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए फतेहाबाद में जननायक की प्रतिमा को नमन किया और पुष्प अर्पित किए। इस मौके पर निशान सिंह ने कहा कि जननायक स्व. चौ. देवीलाल ने अपना पूरा  जीवन गरीब, किसान, कमेरे, मजदूर व नागरिकों के हकों के लिए संघर्ष करते हुए लगा दिया था। आज के वर्तमान समय मे कोरोना महामारी को देखते हुए हम सबको भी आम जरूरतमंदो की हरसंभव सहायता करनी चाहिए। उन्होंने अपील करते हुए कहा कि जननायक जनता पार्टी से जु?े सभी लोग एक-एक जरूरतमंद परिवार को अपनाते हुए परिवारों को राशन सहित आवश्यक वस्तुएं उपलब्ध करवाएं। उन्होंने कहा कि सही मायने में जननायक को यही सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

जननायक जनाता पार्टी की वरिष्ठ नेत्री एवं बाढड़ा से विधायक नैना सिंह चौटाला ने सिरसा स्थित अपने आवास पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालान किया और अपने आवास पर ही जननायक चौ. देवीलाल जी की प्रतिमा को नमन करते हुए पुष्प अर्पित किए। उन्होंने इस संकट की घड़ी में पार्टी के सभी पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं से जरूरमंद लोगों की सहायता करने की अपील की।

इसी तरह राज्यमंत्री अनूप धानक ने हिसार, गुहला से पार्टी के विधायक ईश्वर सिंह ने कैथल, जुलाना से जेजेपी विधायक अमरजीत ढांडा ने अपने गांव खरक रामजी, विधायक रामकरण काला ने शाहाबाद व अन्य विधायकों ने भी अपने-अपने क्षेत्र में स्थापित जननायक चौ. देवीलाल जी की प्रतिमा पर पहुंचकर ताऊ को नमन करते हुए उन्हें याद किया। वहीं दिल्ली में जननायक जनता पार्टी के अध्यक्ष ओमप्रकाश सहरावत ने पार्टी कार्यालय में चौधरी देवीलाल को अपने श्रद्धासुमन अर्पित किए तो नजफग? में जननायक सेवादल के राष्ट्रीय प्रवक्ता दिनेश डागर, जजपा के दिल्ली प्रदेश कार्यलय सचिव प्रदीप शौकीन, शैंकी डागर ने घी के दिये और फूलों के साथ अपने श्रद्धासुमन अर्पित किये। अन्य दिल्ली कार्यकारिणी के पदाधिकिरयों ने अपने-अपने घर में रहते हुए ताऊ देवीलाल को श्रद्धाभाव से याद किया।

 

You can share this post!

Comments

Leave Comments