• 02:37 pm
news-details
भारत

कभी कोर्ट केस तो कभी इस्तीफ़े की बात आख़िर क्या हो रहा है राहुल गाँधी के साथ ...???

कांग्रेस के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे चुके राहुल गांधी इस महीने एक के बाद एक कई अदालतों का चक्कर लगाते दिख सकते हैं। लोकसभा चुनाव के दौरान बीजेपी और आरएसएस के खिलाफ दिए अपने बयानों का बचाव करने के लिए उन्हें इस महीने 5 मामलों में देश के अलग-अलग कोर्ट में पेश होना है। लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान राहुल ने बीजेपी और आरएसएस के खिलाफ जमकर हमला बोला था। उनके खिलाफ इन बयानों को लेकर कई केस दर्ज कराए गए। 
मुंबई में आज राहुल के केस की सुनवाई 
राहुल गांधी को सीपीएम नेता सीताराम येचुरी के साथ 4 जुलाई को मुंबई कोर्ट में पेश होना है। सामाजिक कार्यकर्ता गौरी लंकेश की हत्या को बीजेपी और आरएसएस की विचारधारा से जोड़ने संबंधी बयान देने पर एक आरएसएस कार्यकर्ता ने दोनों नेताओं के खिलाफ मानहानि का केस किया है। 

6 जुलाई को पटना के कोर्ट में पेशी 
राहुल गांधी की अगली पेशी पटना हाई कोर्ट में 6 जुलाई को है। बिहार के डेप्युटी सीएम सुशील कुमार मोदी ने राहुल के खिलाफ मानहानि केस दायर किया है। मोदी ने यह मानहानि केस पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष के 'सभी चोरों का नाम मोदी होता है' संबंधी बयान के खिलाफ दायर किया है। 

गुजरात के कई कोर्ट में राहुल के खिलाफ केस दायर 
राहुल गांधी के खिलाफ केस देश के अलग-अलग कोर्ट में दायर हैं। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को 'हत्या आरोपी पार्टी प्रेजिडेंट' वाले उनके बयान पर अहमदाबाद की एक अदालत में 9 जुलाई को उनकी पेशी है। इसके अलावा, 12 जुलाई को राहुल की गुजरात के एक और कोर्ट में आपराधिक मानहानि केस में पेशी है। अहमदाबाद जिला को-ऑपरेरिटव बैंक के चेयरमैन ने उनके खिलाफ केस दर्ज किया है। 24 जुलाई को राहुल की पेशी सूरत के एक कोर्ट में होगी। राहुल के 'सारे मोदी चोर हैं' वाले बयान के खिलाफ सूरत की कोर्ट में राहुल गांधी के खिलाफ केस दायर किया गया है। 

You can share this post!

Comments

Leave Comments