• 09:34 am
news-details
पंजाब-हरियाणा

पलवल नगरपरिषद में फैले भ्रष्टïचार पर लगाया जायेगा अंकुश : मोनिका गुप्ता 

पलवल,

 जिला नगर आयुक्त मोनिका गुप्ता ने आज पलवल के विश्राम गृह में प्रैस वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि स्वच्छ भारत मिशन के अंर्तगत स्वच्छता सर्वेक्षण की सूची में हरियाणा प्रदेश में पलवल जिला को टॉप 3 में लाने के लिए अथक प्रयास किए जाएगें। शहरी क्षेत्रों में डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन का कार्य किया जाएगा और उसके पश्चात सोलिड़ वेस्ट मैनेजमेंट के माध्यम से सूखे कूड़े का निष्पादन किया जाएगा।

जिला नगर आयुक्त मोनिका गुप्ता ने कहा कि घरों से उठाए गए सूखे कूड़े और गीले कूड़े को अलग अलग किया जाएगा। गीले कूड़े को प्रोसेस करके खाद बनाई जाएगी। जो खेतों में खाद के तौर पर प्रयोग में लाई जाएगी। उन्होंने कहा कि पलवल में अभी 22 वार्डो में ही डोर टू डोर कूड़े का उठान हो रहा है शीघ्र ही सभी 31 वार्डों में यह कार्य शुरू किया जाएगा। पलवल के सभी वार्डों से डोर टू डोर कूड़ा उठाने के लिए एजेंसी हायर करने की मंजूरी के लिए विभाग के अधिकारियों के पास भेज दिया गया है। विभाग के पास से मंजूरी मिलने के बाद टेंडऱ छोड़ दिया जाएगा।

जिला नगर आयुक्त मोनिका गुप्ता ने कहा कि पलवल शहर को प्राथमिकता के आधार पर स्वच्छ व सुंदर बनाया जाएगा। पलवल शहर में बरसाती पानी व नालियों के गंदे पानी की निकासी के लिए भी अमृत योजना के तहत कार्य किया जा रहा है। अमृत योजना के अंर्तगत अभी तक 40 प्रतिशत कार्य किया गया है जबकि 60 प्रतिशत कार्य करना अभी बाकी है। अमृत योजना के तहत किए जा रहे विकास कार्यों में गति लाई जाएगी। इस संबंध में संबंधित अधिकारियों को दिशा निर्देश जारी कर दिए गए है। अगर किसी भी अधिकारी ने इस कार्य में लापरवाही बरती तो उनके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने कहा कि पलवल नगर परिषद में फैले भ्रष्टïचार पर अंकुश लगाया जाएगा। शहर की सफाई व्यवस्था को दुरूरूत करने के लिए कार्य किया जाएगा।

उन्होंने कहा की कमेटियां भ्रष्टïचार का अड्डा बनी हुई है इस प्रथा पर ध्यान देना उनकी प्राथमिकता है। उन्होंने प्रेस वार्ता के माध्यम से कहा की शहर की सफाई व्यवस्था के लिए किसी भी तरह की लापरवाही से समझौता नहीं किया जायेगा जो भी लापरवाही बरतेगा उसको हरसंभव कार्यवाही से सामना करना पड़ेगा।

You can share this post!

Comments

  • हेमंत , 2020-08-26

    पूरा सहियोग

Leave Comments