• 07:13 pm
news-details
पंजाब-हरियाणा

प्रदेश में फिलहाल लॉकडाउन की आवश्यकता नहीं : डिप्टी सीएम

 

फरवरी तक करवाए जाएंगे पंचायत चुनाव

हिसार।हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा है कि प्रदेश में पंचायत चुनाव फरवरी माह तक करवा लिए जाएंगे। सरकार द्वारा पंचायत चुनावों में महिलाओं को 50 प्रतिशत आरक्षण, हरियाणा के उद्योगों में प्रदेश के नौजवानों के रोजगार संबंधी 75 प्रतिशत आरक्षण तथा पिछड़ा वर्ग-ए श्रेणी को पंचायत चुनावों में 8 प्रतिशत आरक्षण देने जैसे महत्वपूर्ण बिल राज्यपाल को भेजे गए हैं। जैसे ही यह बिल राज्यपाल महोदय से पारित होकर सरकार के पास आएंगे, वैसे ही राज्य निर्वाचन आयोग को पंचायत चुनाव के संबंध में पत्र लिख दिया जाएगा। वे नारनौंद क्षेत्र के विभिन्न स्थानों पर आयोजित कार्यक्रमों के दौरान पत्रकारों द्वारा पूछे गए सवालों का उत्तर दे रहे थे।

उन्होंने कहा कि वर्तमान में कोविड-19 की परिस्थितियों को देखते हुए सख्ती को बढ़ाने की आवश्यकता है। हालांकि डिप्टी सीएम ने यह भी कहा कि फिलहाल लॉकडाउन लगाने की आवश्यकता नहीं है। 

अन्य प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि दिल्ली में कोरोना की स्थिति फिलहाल चिंताजनक है। ऐसी स्थिति में यदि दिल्ली सरकार हरियाणा से किसी प्रकार का कोई सहयोग चाहती है, तो प्रदेश सरकार द्वारा हर संभव मदद उपलब्ध करवाएगी। डिप्टी सीएम ने कहा कि वर्तमान परिस्थितियों के मद्देनजर हम सभी को अपनी जिम्मेदारियों को समझना होगा और स्वास्थ्य विभाग द्वारा बताई जा रही विभिन्न सावधानियां अपनानी होंगी।

पंजाब में यूरिया की उपलब्धता को लेकर एक अन्य प्रश्न का उत्तर देते हुए उप मुख्यमंत्री ने कहा कि वहां के किसानों को आ रही परेशानियों के लिए पंजाब सरकार पूरी तरह से जिम्मेदार है क्योंकि पंजाब में रेल यातायात बुरी तरह से प्रभावित हुआ है, इससे निपटने में पंजाब सरकार पूरी तरह से विफल रही है।

इस अवसर पर उन्होंने मुंढाल में जजपा कार्यकर्ता रामपाल के पुत्र बलवान तथा गांव खरबला में जजपा के हल्का प्रधान ओमप्रकाश खरबला के पिता रणजीत सिंह के निधन पर शोक व्यक्त किया। जजपा जिला प्रधान रमेश गोदारा, महावीर खरब, तरूण गोयल, अमित बूरा, छन्नो देवी, राहुल मक्कड़, शमशेर ढूल, बाली भाटोल, सेनापति पान्नू उपस्थित थे।

You can share this post!

Comments

Leave Comments