• 05:57 pm
news-details
पंजाब-हरियाणा

आफताब अहमद ने कांग्रेस जिला मुख्यालय पर लाल बहादुर शास्त्री को दी खिराजे अकीदत

 

हरियाणा कांग्रेस विधायक दल के उप नेता व नूंह विधायक चौधरी आफताब अहमद ने पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की पुण्यतिथि पर उन्हें जिला कांग्रेस मुख्यालय नूंह पर खिराजे अकीदत पेश की जहां सैंकड़ों कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद रहे।

सीएलपी उप नेता चौधरी आफताब अहमद ने कहा कि जय जवान जय किसान का नारा देने वाले भारत रत्न, पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के सपने के विपरीत आज केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार किसानों की आवाज को अनसुनी करने में जुटी है। देशभर के किसान पिछले 45 दिनों से आंदोलनरत है, लेकिन मोदी सरकार अपने पूंजीपति मित्रों के लिए किसानों की मांग की अनदेखी कर रही है।

नूंह विधायक चौधरी आफताब अहमद ने पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के जीवन पर प्रकाश डालते हुए कहा कि भारतीय स्वतंत्रता संग्राम में मुख्य भूमिका निभाने वाले, महान स्वतंत्रता सेनानी, ईमानदारी, सादगी और मजबूत इच्छाशक्ति की प्रतिमा, देश के सैनिकों और किसानों का मान सम्मान बढ़ाने वाले, जय जवान जय किसान का नारा देने वाले पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री का देश सदैव कृतज्ञ रहेगा। मात्र 17 साल की उम्र मे उन्होंने महात्मा गांधी जी के असहयोग आंदोलन में हिस्सा लेकर आजादी की लडाई कूद पड़े। वर्ष 1964 मे पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू की मृत्यु के बाद वह देश के प्रधानमंत्री चुने गए।  

उन्होंने कहा कि लाल बहादुर शास्त्री सादगी,  ईमानदारी, देशभक्ति और कर्तव्यनिष्ठा के अद्वितीय प्रतीत थे। उनकी शीर्ष प्राथमिकता खाद्यान्न मूल्यों को बढ़ने से रोकना थी और वे ऐसा करने में सफल भी रहे। उनके क्रियाकलाप पूर्णत: व्यावहारिक और जनता की आवश्यकताओं के अनुरूप थे।

पीसीसी सदस्य चौधरी महताब अहमद ने पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री को खिराजे अकीदत पेश करते हुए उनके दिखाये रास्ते पर चलने का संदेश दिया और किसानों के हकों की रक्षा की बात कही।

You can share this post!

Comments

Leave Comments