• 09:19 am
news-details
भारत

सुशांत सिंह राजपूत केसः मुंबई पुलिस पर बिहार पडा़ भारी, केन्द्र ने मानी सीबीआई जांच की सिफारिश

नई दिल्ली: दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में सीबीआई जांच की मांग तेज होती जा रही है. बिहार सरकार द्वारा सुशांत सिंह राजपूत केस में सीबीआई से जांच करवाने की मांग की गई थी. उल्लेखनीय है कि केंद्र ने इस मांग को स्वीकार करने का फैसला किया है.

केंद्र के वकील तुषार मेहता ने सुप्रीम कोर्ट को बताया- "बिहार ने CBI जांच की सिफारिश की है. केंद्र ने इसे स्वीकार करने का फैसला लिया है। इसलिए, इस ट्रांसफर याचिका पर सुनवाई ज़रूरी नहीं है"

बता दें मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट में इससे जुड़ी दो जनहित याचिकाएं दायर की गईं थी. इससे पहले सुप्रीम कोर्ट में रिया चक्रवर्ती की याचिका पर भी सुनवाई हो चुकी है, जिसमें रिया ने पटना में उनके खिलाफ दर्ज मुकदमे को मुंबई में स्थानांतरित करने की मांग की थी.

सुशांत सिंह राजपूत के पिता के. के. सिंह ने बिहार पुलिस में रिया के खिलाफ कई गंभीर आरोप लगाते हुए मामला दर्ज कराया था. बिहार सरकार द्वारा सुशांत सिंह राजपूत की मौत की सीबीआई जांच के लिए मंगलवार को केंद्र से सिफारिश किए जाने के दौरान ही अधिवक्ता अजय कुमार अग्रवाल और मुंबई निवासी कानून के छात्र द्विवेन्द्र देवतादीन दुबे ने ये जनहित याचिकाएं दायर की.

सुशांत 14 जून को मुंबई के बांद्रा स्थित अपने निवास पर मृत पाए गए थे. शीर्ष अदालत में राजनीतिक रूप से संवेदनशील बोफोर्स घोटाले के लिए सक्रिय रहने वाले अग्रवाल ने शीर्ष अदालत से बॉलीवुड अभिनेता की मौत की जांच सीबीआई से कराने का निर्देश जारी करने का आग्रह किया है.

You can share this post!

Comments

Leave Comments