• 06:05 pm
news-details
दुनिया

कच्चे तेल की कीमतों में भारी कमी के बावजूद नही कम हो रहे पैट्रोल-डीजल‌ के दाम

पिछले एक से डेढ़ हफ्ते में अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल (Crude Oil) के भाव में 7 फीसदी तक की गिरावट आई है. एक्सपर्ट्स का कहना है कि कच्चे तेल में गिरावट का फायदा आम आदमी को मिल सकता है.Subscribe to Notifications Subscribe to Notifications

घरेलू तेल कंपनियों ने लगातार 24वें दिन पेट्रोल-डीजल की कीमतों (Petrol-Diesel Price) में कोई बदलाव नहीं किया है. पिछले कई दिनों से रेट में बदलाव नहीं होने के बावजूद पेट्रोल और डीजल (Petrol-Diesel Rate) की महंगाई का आम आदमी पर असर पड़ा है. लेकिन आने वाले दिनों आम आदमी को तेल की महंगाई से राहत मिलने की उम्मीद है. क्योंकि पिछले एक से डेढ़ हफ्ते में अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल (Crude Oil) के भाव में 7 फीसदी तक की गिरावट आई है. एक्सपर्ट्स का कहना है कि कच्चे तेल में गिरावट का फायदा आम आदमी को मिल सकता है.

IIFL सिक्योरिटीज के वाइस प्रेसिडेंट (​कमोडिटी एंड करेंसी) अनुज गुप्ता का कहना है कि महामारी के कारण तेल की मांग में कमी से कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट आई. धीमी वैक्सीन रोलआउट और यूरोप में लॉकडाउन के उपायों के डर से कच्चे तेल की कीमतों में कमी आई हैं।

You can share this post!

Comments

Leave Comments