• 07:52 pm
news-details
भारत

भाजपा सांसद का मोदी पर निशाना, बोले- पहले कहा कोई आया-गया नहीं, अब खुद लौट आए

भाजपा सांसद ने कहा कि मौजूदा समय में चीन के साथ समझौता एक तरह से सरेंडर करना ही है। इसका मकसद केवल चीन को खुश करना है। उन्होंने चेंबरलेन का उदाहरण देकर कहा कि उसने हिटलर को इसी तरह से खुश किया था। उन्होंने कहा कि पहले चीन को ही अपनी सेना पीछे हटाने होगी।अपने बागी तेवरों से अक्सर दूसरों को असहज करने वाले सांसद सुब्रमण्यम स्वामी के निशाने पर अब पीएम नरेंद्र मोदी आ गए हैं।

चीन के साथ हुए समझौते को लेकर उन्होंने मोदी पर निशाना साधा कि पहले बोले कि कोई आया-गया नहीं। स्वामी ने कटाक्ष किया कि पीएम का वो स्टेटमेंट ठीक नहीं था। उन्होंने सवाल किया कि जब भारतीय सेना आगे तक पहुंच गई तो चीन के साथ हुए समझौते के तहत हमें वहां से हटना पड़ रहा है। इससे चीन तो खुशी से झूम रहा है।स्वामी ने पीएम के 2020 के उस वक्तव्य का हवाला देकर कहा कि जब पीएम ने कहा था हमारी धरती पर चीन के कदम नहीं पड़े तो वह सरासर गलत था। उनका कहना है कि उसके बाद नरवने ने अपनी सेना को आदेश दिया कि LAC को क्रॉस करके पेंगॉग हिल पर कब्जा कर लो।

चीन के बेस को नजरंदाज करके हमारी सेना ने हिल पर तिरंगा फहरा दिया तो अब इस समझौते के तहत हमें वहां से हटना पड़ रहा है, जबकि चीन डेपसांग पर अभी तक जमा बैठा है। उन्होंने तंज कसा कि चीन के सैनिकों को लिए यह खुशी का लम्हा है।

भाजपा सांसद ने सोशल मीडिया पर पूछे गए एक सवाल के जवाब में कहा कि मौजूदा समय में चीन के साथ समझौता एक तरह से सरेंडर करना ही है। इसका मकसद केवल चीन को खुश करना है। उन्होंने चेंबरलेन का उदाहरण देकर कहा कि उसने हिटलर को इसी तरह से खुश किया था। उन्होंने तल्ख लहजे में कहा कि जब हमारी फौज के पास बढ़त है तो पहले चीन को अपनी सेना पीछे हटाने होगी। हमें अपने इसी सूत्र पर कायम रहना चाहिए। उनका कहना था कि इससे पहले चीन के साथ समझौते की कोई बातचीत नहीं होनी चाहिए।

You can share this post!

Comments

Leave Comments