• 08:28 pm
news-details
भारत

पत्रकारिता के बाद अब राजनीति में लोगों का दिल जीतेंगे "जगजीत"

पत्रकारिता के साथ अब राजनीति में लोगों का दिल जीतेंगे "जगजीत"
नई दिल्ली । ढाई दशक से अपनी निडर और बेबाक़ पत्रकारिता से हुकूमत की जड़ें हिलाने और मज़लूम के हक़-हकूक की लड़ाई लड़ने वाले उत्तर-भारत के वरिष्ठ पत्रकार जगजीत शर्मा जल्द ही राजनीति की पारी शुरू करने जा रहे हैं । ये घोषणा ख़ुद शर्मा जी ने पिछले दिनों अपनी सोशल साइट पर की थी । उन्होंने लिखा था कि मार्च माह में वो अपनी पारी की शुरुआत करेंगे, हालाँकि उन्होंने अभी यह खुलासा नहीं किया है कि वो कौन सी राजनैतिक पार्टी से शुरुआत करने जा रहे हैं । लेकिन सूत्रों से यह ज़रूर पता चला है कि श्री शर्मा किसी बड़ी पार्टी के संगठन में काम करेंगे । 
          आपको बता दें कि जगजीत शर्मा मूल रूप से हरियाणा के ज़िला पलवल के रहने वाले हैं।सामान्य परिवार से ताल्लुक़ रखने वाले जगजीत शर्मा ने क़रीब 25 वर्ष पहले पत्रकारिता जैसे संघर्ष मिशन को चुना । विकट परिस्थितियों में भी उनकी कलम की धार कभी कुंद नहीं हुई ।उनकी पैनी कलम ने  सत्ता शिखर के दबंग हुक्मरानों को औक़ात में रहना सिखाया । एक निडर पत्रकार की छवि को उन्होंने हमेशा बरकार रखा ।कई बार समाज के विदूषक और बाहुबली लोगों ने शर्मा के कलम की धार को कुंद करने के लिए षड्यन्त्र भी रचे, लेकिन ऐसे लोगों को मुँह की ही खानी पड़ी । श्री शर्मा का मानना है कि समाज के आख़री व्यक्ति की आवाज़ को बुलंद करना ही पत्रकारिता है । 
           अपने  पत्रकारिता काल में जगजीत शर्मा देश के कई नामी-गिरामी समाचार पत्रों के पन्नों पर छपते रहे हैं । देश-विदेश के ज्वलंत मुद्दों पर उनके आलेख काफ़ी सराहे जाते हैं ।जगजीत शर्मा को पत्रकारिता के क्षेत्र में निडर भूमिका निभाने के लिए देहरादून के एक कार्यक्रम में 2008 में मोरिशस के तत्कालीन राष्ट्रपति सर अनिरुध जगननाथ से सम्मानित होने का भी गौरव प्राप्त है । 
         इतना तो तय कि जगजीत शर्मा अपनी चिर-परिचित शैली से राजनीति में भी कामयाबी का झंडा बुलंद करने की कूव्वत रखते हैं ।

You can share this post!

Comments

Leave Comments