• 02:18 am
news-details
पंजाब-हरियाणा

हरियाणा के नौ जिलों में लगा वीकेंड लॉकडाउन

तीन मई तक रहेंगी पाबंदियां 
@ 099965-19000
हरियाणा। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए हरियाणा के नौ जिलों में वीकेंड लॉकडाउन लगा दिया गया है। इनमें पंचकूला, गुरुग्राम, फरीदाबाद, सोनीपत, रोहतक,करनाल, हिसार, सिरसा और फतेहाबाद शामिल हैं। इन जिलों में 30 अप्रैल रात दस बजे से लॉकडाउन लगेगा और सोमवार तीन मई सुबह पांच बजे तक जारी रहेगा। यह आदेश हरियाणा राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की तरफ से जारी किए गए हैं।

शिक्षण संस्थान 31 मई तक रहेंगे बंद
कोरोना संक्रमण को देखते हुए हरियाणा राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के चेयरमैन विजय वर्धन ने नए आदेश जारी किए हैं। 31 मई तक सभी आंगनबाड़ी, क्रेच, सरकारी-गैर सरकारी कालेज, कोचिंग संस्थान,आईटीआई, लाइब्रेरी, प्रशिक्षण संस्थान बंद रहेंगे। महिला एवं बाल विकास मंत्री कमलेश ढांडा ने कहा कि प्रदेश भर के सभी 25 हजार 962 आंगनबाड़ी केंद्र व सभी शिशु गृहों को 31 मई तक बंद रखने को मंजूरी दी है।
अप्रैल माह में ही आंगनबाड़ी केंद्रों को 30 अप्रैल तक बंद रखने का निर्णय किया गया था। इसके बाद आंगनबाड़ी केंद्रों तथा कामकाजी महिलाओं की देखभाल के लिए संचालित शिशु गृहों को 31 मई तक बंद रखने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी गई है। मंत्री ने कहा कि इस दौरान आंगनबाड़ी केंद्रों पर कार्यरत कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं द्वारा नौनिहालों, गर्भवती महिलाओं, दूध पिलाने वाली माताओं, किशोरियों को लाभ देना सुनिश्चित करेंगी।

बिजली निगम के कार्यालय तीन दिन रहेंगे बंद
हरियाणा बिजली वितरण निगम (यूएचबीवीएन) ने मुख्यालय और क्षेत्रीय कार्यालयों को सैनिटाइज करने का निर्णय लिया है। इस कारण कारण शुक्रवार से रविवार तक सभी कार्यालय बंद रहेंगे। किसी भी आवश्यक कार्य के लिए ऑनलाइन या सोशल मीडिया के माध्यम से अपनी बात रखी जा सकती है। सभी कार्यालय सोमवार को खोले जाएंगे। निगम के प्रवक्ता ने बताया कि कोरोना संक्रमण दिन-प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। कार्यालय में काम कर रहे कर्मचारी और अधिकारी भी संक्रमित हो रहे हैं। इसी के चलते यूएचबीवीएन के सभी कार्यालयों को सैनिटाइज किया जा रहा है।

एक दिन में रिकॉर्ड 97 की मौत,13947 नए केस
हरियाणा में गुरुवार को एक दिन में रिकॉर्ड 97 कोरोना मरीजों की मौत हो गई और संक्रमण के 13947 नए केस मिले हैं। प्रदेश में सक्रिय केसों की संख्या 93175 पहुंच गई है। संक्रमण दर बढ़कर 6.48 और रिकवरी दर घटकर 79.48 प्रतिशत रह गई है। गुरुवार को 9535 लोगों ने कोरोना को मात दी। प्रदेश के चार जिले ही वीरवार को ऐसे रहे जहां कोरोना मरीजों की मौत नहीं हुई। सबसे अधिक हिसार में 12, जींद व अंबाला में 11-11 मौत दर्ज की गई।

You can share this post!

Comments

Leave Comments