• 01:32 am
news-details
पंजाब-हरियाणा

पंजाब ट्रेडर्स बोर्ड चेयरमैन पुनीत पिंटा ने हलका सुजानपुर में 'खेलेगा पंजाब-बढ़ेगा पंजाब' मुहिम का किया आगाज


-हलका सुजानपुर के हर गांवों के युवाओं को बांटी जाएंगी स्पोर्टस किटें, अंर्तराष्ट्रीय स्तर की वालीबाल किट की जाएंगी आबंटित। 
- नौजवान वर्ग को नशे से दूर रखने और खेलों की तरफ प्रोत्साहित करने के लिए चेयरमैन पुनीत पिंटा शुरू की मुहिम। 
पठानकोट
विधानसभा हलका सुजानपुर के नौजवान वर्ग को नशे से दूर रखने के लिए और खेलों की तरफ उन्हें प्रोत्साहित करने के लिए कैप्टन अमरेन्द्र सिंह की प्रेरणा से 'खेलेगा पंजाब-बढ़ेगा पंजाब' मुहिम की शुरुआत की जा रही है। इस मुहिम के तहत हलका सुजानपुर के हर क्षेत्र हर गांव में नौजवानों को खेलों का सामान बांटा जाएगा और उन्हें नशों से दूर रहकर खेलो में हिस्सा लेने के लिए प्रेरित भी किया जाएगा। यह बात आज पंजाब ट्रेडर्स बोर्ड (एक्साइज एंड टेक्सेशन) चेयरमैन पुनीत सैनी पिंटा की ओर से अपने निवास स्थान गांव घो में एक प्रैस कॉन्फ्रेंस दौरान कही गई। इसमें सीनियर कांग्रेसी नेता और राजपूत कल्याण बोर्ड पंजाब के चेयरमैन दविंदर दर्शी विशेष तौर पर उपस्थित हुए। इस दौरान चेयरमैन पुनीत पिंटा ने इंटरनेश्नल स्टेंडर्ड पर बनवाए गए वॉलीबाल सरपंचों और पंचों को आबंटित करके 'खेलेगा पंजाब-बढ़ेगा पंजाब' मुहिम की शुरूआत की गई। पत्रकारों को संबोधित करते हुए पंजाब ट्रैडर्स बोर्ड के चेयरमैन पुनीत सैनी पिंटा ने कहा कि अपने विधानसभा हलका सुजानपुर के नौजवानों को तंदुरुस्त रखने के उद्देश्य के साथ उनके द्वारा इस मुहिम की शुरुआत की गई हैं। जिसके तहत उनके द्वारा अंतरराष्ट्रीय स्तर का खेलों का सामान तैयार करवाया गया है। जोकि इस हल्का सुजानपुर के हर क्षेत्र हर गांव में नौजवानों को बांटा जाएगा। इसके साथ ही नौजवानों को खेलों में अपने सुजानपुर हल्के एवं देश का नाम अंतरराष्ट्रीय स्तर पर रोशन करने के लिए भी प्रेरित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह द्वारा राज्य में नशे को जड़ से खत्म करने का संकल्प लिया हुआ है तथा उनके संकल्प को पूरा करने में हम सबका कर्तव्य बनता है कि उनका साथ दें और नशे के खिलाफ युवाओं को जागरूक करें। इसके लिए उनके द्वारा 2017 में कैप्टन सरकार आने के बाद ही अपने हल्का सुजानपुर क्षेत्र में खेल प्रतियोगिताएं एवं छिंज मेले आदि करवाए गए लेकिन पिछले डेढ़ वर्ष से कोरोना महामारी के चलते घरों पर बैठने को मजबूर नौजवानों को मानसिक एवं शारीरिक रूप से तंदुरुस्त करने के लिए अब हलका सुजानपुर में सबसे पहले 'खेलेगा पंजाब-बढ़ेगा पंजाब' मुहिम की शुरुआत की गई हैं और इसके साथ ही कैप्टन मिशन 2022 की भी शुरुआत करते हुए कैप्टन सरकार द्वारा जनता हित में किए गए कार्यों के बारे में लोगों को घर-घर जाकर जागरूक किया जाएगा।
नौजवानों की खेल प्रतिभाओं को उजागर करने हेतु बनेंगे आधुनिक स्टेडियम: पिंटा
सुजानपुर में आधुनिक स्टेडियम ना होने की बात पर चेयरमैन पुनीत सैनी पिंटा का कहना है कि पिछले 10 वर्ष गठबंधन सरकार के कार्यकाल में हलका सुजानपुर एवं अर्द्धपर्वतीय क्षेत्र धार को अनदेखा किया गया लेकिन पंजाब में कांग्रेस की सरकार आने पर मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह के समक्ष हलका सुजानपुर के नौजवानों की मुख्य समस्याओं को रखा गया, जिनके हल हेतु मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह द्वारा प्रयास शुरू किए गए हालांकि कोरोना के चलते यह कार्य कुछ देर के लिए रूका रहा लेकिन अब हलका सुजानपुर में जल्द ही आधुनिक स्टेडियम बनकर तैयार होगा, जहां नौजवान अपनी खेल प्रतिभा को उजागर कर पाएंगे और अंतरराष्ट्रीय स्तर की खेलों में हिस्सा लेने के काबिल बनेंगे।
धार टूरिज्म हब से 5000 नौजवानों को मिलेगा रोजगार:-
ट्रेडर्स बोर्ड चेयरमैन पुनीत पिंटा ने कहा कि कैप्टन सरकार के प्रयासों से धार क्षेत्र को टूरिज्म हब के रूप में तैयार किया जा रहा है। धार की झील के नजदीक दो टापूओं को विकसित किया जा रहा है, जहां अंतर्राष्ट्रीय स्तर के दो होटल भी बनने जा रहे हैं। इसके साथ ही छोटे कारोबारों को भी यहां स्थापित किया जाएगा। जिससे आसपास के क्षेत्र के लोगों को रोजगार के नए साधन उपलब्ध होंगे। उन्होंने बताया कि धार के क्षेत्र के टूरिज्म हब के रूप में विकसित होने पर लगभग 5000 लोगों को यहां रोजगार मिलेगा। 
बैराज औस्ती संघर्ष कमेटी को भी दिलवाएंगे हक
चेयरमैन पुनीत पिंटा ने आगे कहा कि बैराज औस्ती संघर्ष कमेटी को उनका हक दिलवाने के लिए कैप्टन अमरेन्द्र सिंह के समक्ष उनकी मांग को रखा गया था। जिनके द्वारा संबंधित विभाग को आदेश जारी करते हुए इस मामले का जल्द हल निकालने के लिए कहा गया है। इसके अलावा लाखों-करोड़ों लोगों की आस्था के साथ जुड़े प्राचीन मुक्तेश्वर धाम को बचाने के लिए कमेटी द्वारा बनाई गई प्रपोजल नंबर-1 को मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह तक पहुंचाया गया था, जिनके द्वारा इस प्रपोजल को लागू करवाया गया है तब जल्द ही यहां सोयल टेस्ट करवाने के बाद इसी प्रपोजल के जरिए दीवार का निर्माण कार्य शुरू किया जाएगा। उन्होंने कहा कि वे आपने हलका सुजानपुर क्षेत्र के लोगों का हल करवाने के लिए हमेशा तत्पर रहेंगे और वह मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह का भी आभार व्यक्त करते हैं। जिनके द्वारा हलका सुजानपुर की इन मुश्किलों का पहल के आधार पर हल करवाने के साथ-साथ यहां के लोगों एवं नौजवानों के लिए बड़े प्रोजेक्ट लाए जा रहे हैं। इस मौके पर विभिन्न गांवों से पंच और सरपंच जिनमें गांव छन्नी मुआला से चरणदास, शहर छन्नी से मोहन लाल, बड़ोई मोहल्ला जोगियां से सतपाल, जुगियाल से रितू बाला, अदियाल से बब्बल ठाकुर, वार्ड 10 पार्षद अमित शर्मा मित्तू, सुखनियाल से रोशनलाल, लमीनी से अनमोलदीप सिंह कलेर, करतार सिंह, त्रेहटी से मुकेश कुमार, नारायणपुर से पूर्व सरपंच रणधीर सिंह, रानीपुर उपरला से रूपलाल, उत्तम सिंह, धार ब्लाक यूथ प्रधान शिव कुमार, सोनू फौजी, करनैल सिंह उपस्थित रहे।

You can share this post!

Comments

Leave Comments