• 12:36 am
news-details
पंजाब-हरियाणा

पंजाब ट्रेडर्स बोर्ड चेयरमैन पुनीत पिंटा ने धार ब्लॉक के सरपंचों और नंबरदारों के अलावा प्रभावित किसानों से की विशेष बैठक..

ब्लॉक के किसानों हक में उतरे चेयरमैन पुनीत पिंटा 


-चेयरमैन पिंटा बोले, किसानों को हक दिलवाने के लिए कुर्सी की कुबार्नी भी मंजूर। 
पठानकोट
किसानों के खून पसीने से सींची धार ब्लॉक की 27,500 एकड़ जमीन को किसी कीमत पर छिनने नहीं दिया जाएगा। किसानों की यह मांग पूरी करने के लिए कुर्सी की कुर्बानी भी देनी पड़ी तो वह पीछे नहीं हटेंगे। उक्त बात पंजाब ट्रेडर्स बोर्ड (एक्साइज एंड टेक्सेशन) चेयरमैन पुनीत पिंटा ने कही।

चेयरमैन पुनीत पिंटा गांव हाड़ा नारायणपुर में प्रभावित किसानों, सरपंचों और नंबरदारों से मिलने पहुंचे थे। इस दौरान पुनीत पिंटा ने प्रभावित किसान परिवारों से मुलाकात की और उक्त जमीन को मुक्त करवाने के लिए हर संभव सहायता का आश्वासन दिया। चेयरमैन पुनीत पिंटा ने संबोधित करते हुए कहा की वह खुद एक किसान के बेटे हैं और जमीन के प्रति किसान के प्यार को भली भांति समझते हैं। उन्होंने सभी को आश्वासन देते हुए कहा कि वह पार्टी से ऊपर उठकर किसानों की बात माननीय मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह जी तक पहुंचा चुके हैं। उन्हे पूर्ण विश्वास है कि किसानों के हक में हमेशा सोचने वाले मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह गरीब किसानों की मदद को जरूर आगे आयेंगे।

चेयरमैन पुनीत पिंटा ने बताया कि गत सप्ताह मुख्यमंत्री के साथ बैठक में धार ब्लाक के 27 गांवों की 27550 एकड़ शामलात भूमि को वन विभाग के अधीन करने वाले शाहपुरकंडी वन सेटलमेंट ऐग्रीमेंट का मुद्दा रखा था। उन्होंने बताया कि उक्त जमीन पर धार क्षेत्र के गरीब किसान खेतीबाड़ी कर रहे हैं। किसानों ने कई साल खून पसीना बहाकर उक्त बंजर जमीन को उपजाऊ बनाया। अब किसानों को उक्त जमीन छिनने का भय है। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री से अपील की गई है कि जहां फॉरेस्ट डेवलप किए जा सकते हैं। वह जमीन बेशक वन विभाग को दी जाए। लेकिन, उपजाऊ जमीन को किसानों के लिए छोड़ा जाए। वहीं, स्थानीय किसानों ने चेयरमैन पुनीत पिंटा के इस कदम को सराहनीय बताया। बैठक में गांव सुखनियाल के सरपंच रोशन लाल, हाड़ा सरपंच पल्लवी ठाकुर, सरपंच पूर्ण धीमान, सरपंच करनैल सिंह, सरपंच कमलजीत, पूर्व सरपंच ध्यान सिंह, पूर्व सरपंच महिंदर सिंह, पूर्व सरपंच गंधर्व सिंह, पूर्व सरपंच रणधीर सिंह, पूर्व सरपंच रामेश्वर नाथ, नंबरदार रमेश सिंह, नंबरदार ओंकार सिंह, नंबरदार बलवंत सिंह, कानूनगो कमल, यूथ प्रधान शिव कुमार, राजनीतिक सलाहकार ठाकुर करनैल सिंह, सरपंच बब्बल ठाकुर, इकबाल सिंह, सरपंच मुकेश के अलावा अन्य भी उपस्थित रहे।

You can share this post!

Comments

Leave Comments