• 01:31 am
news-details
पंजाब-हरियाणा

हलका सुजानपुर के लोगों को मिलेगा हर सरकारी सुविधा का लाभ-चेयरमैन पुनीत पिंटा


-सुजानपुर में 15 करोड़ से होगा 5807 शौचालयों का काम। 
-पंजाब ट्रेडर्स बोर्ड चेयरमैन पुनीत पिंटा ने वाटर सप्लाई एंड सेनिटेशन विभाग के अधिकारियों से की बैठक। 

पठानकोट, 
हलका सुजानपुर के लोगों को हर सरकारी सुहूलत का लाभ दिलवाया जाएगा। इसके लिए गांव-गांव जाकर लोगों को जागरुक किया जाएगा और अधिकारियों को जरूरी दिशा निर्देश दिए जाएंगे। उक्त बात पंजाब ट्रेडर्स बोर्ड चेयरमैन (एक्साइज एंड टेक्सेशन) पुनीत सैनी पिंटा ने वाटर सप्लाई एंड सेनिटेशन विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक के दौरान कही। इस दौरान अधिकारियों ने स्वच्छ भारत अभियान के तहत ब्लॉक सुजानपुर और धारकलां में बनाए जा रहे शौचालयों की स्थिति से अवगत करवाया।

चेयरमैन पुनीत पिंटा ने बताया कि सुजानपुर ब्लॉक 5807 शौचालय बनाए जाने थे। जिनमें से 4756 शौचालयों का काम पूरा हो चुका है और 1051 का काम बाकी है। इन पर 1 करोड़ 57 लाख 65 हजार रुपए खर्च किए जाने हैं। इसके अलावा धार ब्लॉक में 4228 शौचालय बनाए जाने थे। जिनमें से 3771 बन चुके हैं और 457 बाकी है। इन पर कुल 68 लाख 55 हजार रुपए खर्च किए जाने हैं। उन्होंने बताया कि सभी पंचायतों की बाइनेम लिस्टें तैयार हैं। सभी सरपंचों को लिस्टें सौंप कर अपनी-अपनी पंचायत में जल्द काम शुरू करवाने के लिए प्रेरित किया जाएगा। चेयरमैन पुनीत पिंटा ने बताया कि उक्त सभी पेंडिंग केसों में लोगों को 5-5 हजार की एक किस्त मिल चुकी है। तय मापदंडों के अनुसार बाकी की 2 किस्तें भी लोगों को दिलवाई जाएंगी। उन्होंने बताया कि हर शौचालय के लिए 15 हजार रुपए राशि दी जानी है।

चेयरमैन पुनीत सैनी पिंटा ने कहा कि इलाके के सम्पूर्ण विकास के लिए हमें हर क्षेत्र की हर जरूरत पूरा करना है। उन्होंने सुजानपुर हलके के लोगों को पानी, सड़कें और शौचालय समेत हर सुविधा दी जाएगी। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के विकास के लिए सभी को एकजुट होकर काम करना होगा। लोगों तक हर सरकारी सुविधा पहुंचाई जा सके। इसके लिए वह जन-जागरण मुहिम शुरू करेंगे। ताकि, कोई भी जरूरतमंद परिवार सरकारी सुविधाओं से वंचित न रहे। इस बैठक में एसडीओ साहिल सैनी, एसडीओ धीरज डोगरा, एसडीओ रोहित राणा, जेई रमेश कुमार, जेई रजिंद्र सैनी, जेई रजत कोहाल, जेई बलबीर सिंह व दर्शन सिंह मौजूद रहे।

You can share this post!

Comments

Leave Comments