• 01:37 am
news-details
दुनिया

NASA ने बताई 'वो' तारीख जब पृथ्वी पर मचेगी तबाही! धरती से टकराएगा विशालकाय पत्थर

नासा (NASA) द्वारा जारी की गई नई जानकारी के बाद लोगों के बीच हड़कंप मच गया है. स्पेस (Space) की दुनिया पर राज करने वाले नासा ने दावा किया है की बहुत जल्द पृथ्वी से विशालकाय पत्थर ( Asteroid Bennu) टकराएगा, जिसके बाद लोगों को भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है.

दुनिया की तबाही (End Of World)bकी कई खबरें आपने पढ़ी होगी. कई लोग धरती के खत्म होने की भविष्यवाणी करते हैं. हालांकि, इनमें से अबतक कोई भी भविष्यवाणी सच साबित नहीं हुई है. ये भविष्यवाणियां लोगों के ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित होते हैं. लेकिन अगर ऐसी ही कोई घोषणा नासा (NASA) करे तो शायद आपको यकीन हो जाएगा. हाल ही में नासा ने बताया कि जल्द पृथ्वी से एक एस्टेरॉयड टकराने वाला है. ऐसा होने के बाद पृथ्वी पर तबाही निश्चित है.नासा के इस नए दावे के बाद दुनियाभर के वैज्ञानिकों में हड़कंप मच गया है. दरअसल, नासा ने जानकारी दी थी कि बहुत जल्द एक क्षुद्रग्रह जिसका नाम बेन्नू ( Asteroid Bennu) है, वो पृथ्वी से टकराने वाला है. साथ ही इससे पृथ्वी पर तबाही मच जाएगी. इस ग्रह पर 2018 में नासा ने OSIRIS-REx नाम का अंतरिक्ष यान उतारा था. उसी से मिली जानकारी के आधार पर नासा ने बताया कि ये एस्टेरॉयड पृथ्वी पर गिरने वाला है.इस दिन होगी टक्करनासा ने उस समय का भी खुलासा कर दिया है जब ये एस्टेरॉयड पृथ्वी से टकराएगा. नासा के मुताबिक़, एस्टेरॉयड 24 सितंबर 2182 को पृथ्वी से टकराएगा. नासा ने कहा कि इसके पृथ्वी से टकराने के चान्सेस काफी ज्यादा है. लेकिन अब जांच के बाद वैज्ञानिक ज्यादा चिंतित नहीं है. उन्होंने कहा कि अगर ये टक्कर हुई भी तो ये महासागर में गिरेगा. लेकिन अगर आखिरी वक्त में ये अन्य हिस्से से टकराया तो अंजाम बुरा हो सकता है.

बेहद बड़ा है एस्टेरॉयडनासा द्वारा जारी जानकारी के मुताबिक, एस्टेरॉयड काफी बड़ा है. साथ ही ये काफी पुराना भी है. अनुमान के मुताबिक़ इसका साइज न्यूयॉर्क के एम्पायर स्टेट बिल्डिंग जितना है. इसपर नासा ने जो अंतरिक्ष यान भेजा है उसके जमा सैंपल के मुताबिक़, ये पृथ्वी की तरफ बढ़ रहा है और जल्द ही इससे टकराने वाला है.

You can share this post!

Comments

Leave Comments