• 01:10 am
news-details
पंजाब-हरियाणा

बातचीत से करेगें मसले का समाधान-जगदीश बागडी़-प्रधान बैड़ एसोसिएशन

करनाल:-बैड़-बाजा यूनियन की आपात बैठक का आयोजन हुआ। बैठक में सामूहिक रूप से होटल व बैंकटहाल मालिकों द्वारा गरीब बैंड-बाजा वालों के प्रति किए जा रहे व्यवहार पर चिंता व्यक्त की गयीं।

आज हुई बैंठक कर्मचारीयों का आरोप था की अधिकतर बैंकटहाल व होटल मालिक ग्राहको को शादी समारोह में बैड़बाजा बजवाने से मना कर रहे है,जिससे कोरोनाकाल में गरीबी व भुखमरी की कगार पर पंहुच चुके बैड़ वालों के सामने रोजी-रोटी का संकट गहरा जाएगा।

बैठक में कुछ बैंड़ वालों का कहना था की अधिकतर होटल व बैंकट मालिक यह कहकर शादी समारोह में बैंड़ बुक करवाने के लिए सिर्फ इसलिए मना करते है ताकि स्थानीय प्रशासन को शादी समारोह प्रतिभागियो की सही संख्या का पता ना चल पाए। बैंड बाजा कर्मचारियों का आरोप था की होटल व बैंकट मालिकान यह कहकर ग्राहकों को गुमराह कर रहे है की समारोह में बैंड बजवाने से स्थानीय प्रशासन का ध्यान आकर्षित होता है और क्योंकि कोरोनाकाल के चलते फिलहाल प्रशासन ने समारोह में भाग लेने के लिए ने 200_प्रतिभागियों की संख्या तय की हुई है।

बैठक में कहा गया शादी समारोह में बैंड-बाजा बजवाएं बगैर 500 से 1000 आदमियों की संख्या में समारोह का आयोजन किया जा सकता है, इसिलिए होटल व बैंकट मालिक ग्राहको को बैंड बजवाने से मना कर रहे है ताकि प्रशासन की गाईड लाईन को दरकिनार कर कोरोनाकाल में 200 की जगह 1000 आदमियों को इकठ्ठा कर सकें। बैंड कर्मचारियों ने उपरोक्त कृत्य की निंदा करते हुए,सर्व-सम्मति से करनाल उपायुक्त को समस्या के निदान के लिए प्रार्थना पत्र देनें का निर्णय किया । करनाल बैड़ यूनियन के प्रधान जगदीश बागडी़ ने कहा की इस बारे में जल्द ही ठोस निर्णय लिया जाएगा। उन्होंने उपस्थित सदस्यों को आश्वासन दिया की शीघ्र ही आपसी बातचीत से मसले का समाधान कर लिया जाएगा और अगर उसके बाद भी बात ना बनी तो उपायुक्त को मिलकर प्रार्थना पत्र दिया जाएगा। इस बारे में रेलवे रोड़ स्थित मशहूर बैंकटहाल मालिक व गोल्डन मूवमैंट के मालिक सुनील बिंदल से बातचीत की गयीं तो उनका कहना था की उनकी तरफ से बैड़वालों के लिए कोई दुर्भावना नही है और बैंड वालों को भी सभी की तरह अपना रोजगार कमाने का हक है , वो किसी का रोजगार खराब करने के बारे में सोच भी नही सकते और वो प्रशासन के दिशा-निर्दश पर अपना काम बाखूबी कर सकते हैं उन्हें उनके संस्थान की तरफ से नही रोका जाएगा।

बैंड़बाजा यूनियन की बैठक में निम्नलिखित सदस्यों ओमप्रकाश उप-प्रधान हरियाणा बैंड एसोसिएशन, रमेश कुमार सुरेश कुमार, मुनीर, जितेन्द्र,सुभाष इत्यादि ने भाग लिया।

You can share this post!

Comments

Leave Comments