• 08:40 pm
news-details
भारत

पुनहाना पहुंचे आफताब अहमद, नीमका के पीडित परिवारों की मदद के लिए डीसी से बातचीत

नूंह विधायक व हरियाणा कांग्रेस विधायक दल उप नेता चौधरी आफताब अहमद रविवार को मेवात की पुनहाना विधानसभा के दौरे पर रहे जहां उन्होंने पिनगवा में एक संस्था द्वारा आयोजित ब्लड डोनेशन कैंप का शुभारंभ किया। इसके बाद सीएलपी उप नेता आफताब अहमद नीमका गांव में हाल ही में एक दुखद दुर्घटना में मारे गए 4 लोगों के परिजनों से मुलाकात करने पहुंचें।

 

 

नीमका गांव में पीड़ित परिवारों को हिम्मत बंधाते हुए सीएलपी उप नेता चौधरी आफताब अहमद ने कहा कि ये हादसा दिल दहलाने वाला था, पीड़ित परिवारों के ऊपर दुखों का पहाड़ सा टूटा है लेकिन होनी को भला कोन टाल सकता है। उन्होंने चारों युवकों के लिए मगफिरत की दुआ करते हुए कहा कि वो पीड़ित परिवारों के साथ खड़े हैं।

 

 

विधायक आफताब अहमद ने इस मामले में मौके पर से ही जिला उपयक्त शक्ति सिंह आईएएस से फोन पर बात करते हुए कहा कि प्रशासन और सरकार पीड़ित परिवारों को उचित मुआवजा तुरंत जारी करें ताकि इनके परिवारों का भरण पोषण किया जा सके। जिला उपायुक्त ने विधायक को आश्वस्त किया कि औपचारिकताओं को पूरा करके जल्द मुआवजा राशि जारी कर दी जाएगी। आफताब अहमद ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि प्रशासन और सरकार पर इस मामले में वो दबाव देंगे ताकि जल्द से जल्द परिवारों को उचित मुआवजा राशि मिल सके।

 

 

वहीं आफताब अहमद पिनगवा कस्बे पहुंचे जहां उन्होंने वी मेडीकल इंस्टिट्यूट व रिसर्च फाउंडेशन द्वारा हुसैन चाइल्ड क्लीनिक में आयोजित रक्त दान शिविर का शुभारंभ किया। उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि रक्त दान महादान है, सभी लोगों को रक्त दान करना चाहिए ताकि जरूरतमंद लोगों की मदद की जा सके। उन्होंने बताया कि जब यूपीए सरकार केंद्र में थी और प्रदेश में हुड्डा सरकार थी तब उन्होंने पहला ब्लड बैंक जिले में उस वक्त के केंद्रीय स्वास्थ मंत्री गुलाम नबी आजाद की मदद से बनवाया था ताकि खून की ज़रूरत मरीजों में पूरी हो सके।

 

पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार मेवात के विकास के प्रति गंभीर नहीं है लेकिन कांग्रेस विपक्ष में रहकर अपनी जिम्मेदारी ईमानदारी से निभा रही है। बीजेपी सरकार की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है। आफताब अहमद ने लोगों से कहा कि वो कांग्रेस के लिए महनत करते रहें अगली सरकार कांग्रेस की बनेगी उसके बाद मेवात में विकास की गति को तेज किया जायगा। इस दौरान आफताब अहमद ने जिला स्वास्थ विभाग को कहा कि डेंगू, मलेरिया के रोकथाम के लिए तत्काल कारगर कदम उठाएं, किसी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

You can share this post!

Comments

Leave Comments