• 07:28 pm
news-details
खेल

T-20 World Cup 2021 के वार्मअप मैचों के शेड्यूल का एलान, जानिए कब खेलेगी टीम इंडिया

T20 World Cup 2021 के वार्मअप मैचों के शेड्यूल का एलान इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी आइसीसी ने कर दिया है। भारतीय टीम इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया से भिड़ने वाली है। टीम इंडिया का एक मुकाबला 18 अक्टूबर को खेला जाएगा जबकि दूसरा मैच 20 अक्टूबर को होगा।

 

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का 14 वां संस्करण अपने चरम पर है और इसके ठीक बाद क्रिकेट के फैंस को एक और मेगा इवेंट का मजा मिलने वाला है। यूएइ में बहुप्रतीक्षित टी20 विश्व कप आइपीएल के ठीक बाद शुरू हो रहा है। इसके क्वालीफाइंग दौर के मैचों में आठ टीमें 17 से 22 अक्टूबर तक भिड़ेंगी, लेकिन इससे पहले सभी टीमें वार्म-अप मैच खेलने उतरेंगी, जिसका शेड्यूल सामने आ गया है।

शीर्ष आठ टीमें पहले ही सुपर 12 दौर के लिए क्वालीफाइ कर चुकी हैं और इस अवधि के दौरान वे टीमें अभ्यास मैचों के साथ मैदान में उतरेंगी। उसी के लिए कार्यक्रम की घोषणा इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी आइसीसी द्वारा की गई है। हालांकि, वार्मअप मैच केवल दो दिन यानी 18 और 20 अक्टूबर को खेले जाएंगे, जिसमें प्रत्येक दिन चार-चार मैच होंगे। 23 अक्टूबर से शुरू हो रहे सुपर 12 राउंड से पहले हर टीम को दो-दो मैच खेलने होंगे।

भारत का सामना इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया से होगा

विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम इंडिया अपने अभ्यास मैचों में इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया से भिड़ेगी, जो दोनों पक्षों की ताकत को देखते हुए विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम के लिए अच्छा मौका है। सुपर 12 के दौर में अपने कट्टर प्रतिद्वंद्वियों का सामना करने से पहले पाकिस्तान को गत चैंपियन वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका से चुनौती मिलेगी।

आस्ट्रेलिया अपने अन्य अभ्यास मुकाबले में न्यूजीलैंड से भी भिड़ेगा, जबकि इंग्लैंड की टीम का सामना भी न्यूजीलैंड से ही होगा। विश्व कप 2019 के फाइनलिस्ट दोनों टीमों के पास अभ्यास करने का अच्छा मौका है। कुल मिलाकर, दुबई और अबू धाबी की मेजबानी में दो दिनों में 8 मैच खेले जाएंगे। यह पुष्टि भी हो गई है कि स्टार स्पोर्ट्स 17 अक्टूबर से मुख्य टूर्नामेंट के अलावा भारत के अभ्यास मैचों का प्रसारण करेगा।

T20 विश्व कप के वार्मअप मैचों का शेड्यूल

सोमवार 18 अक्टूबर - शेख जायद स्टेडियम, अबू धाबी

पहला मैच - अफगानिस्तान बनाम साउथ अफ्रीका - साढ़े 3 बजे से

दूसरा मैच - न्यूजीलैंड बनाम आस्ट्रेलिया - साढ़े 7 बजे से

सोमवार 18 अक्टूबर - दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम, दुबई

तीसरा मैच - पाकिस्तान बनाम वेस्टइंडीज - साढ़े 3 बजे से

चौथा मैच - इंडिया बनाम इंग्लैंड - साढ़े 7 बजे से

बुधवार 20 अक्टूबर - शेख जायद स्टेडियम, अबू धाबी

पांचवां मैच - इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड - साढ़े 3 बजे से

छठवां मैच - साउथ अफ्रीका बनाम पाकिस्तान - साढ़े 7 बजे से

बुधवार 20 अक्टूबर - दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम, दुबई

सातवां मैच - भारत बनाम आस्ट्रेलिया - साढ़े 3 बजे से

आठवां मैच - अफगानिस्तान बनाम वेस्टइंडीज - साढ़े 7 बजे से

You can share this post!

Comments

Leave Comments